मध्य प्रदेश के पेशाब कांड में नेहा सिंह पर FIR, संघ पर किया था आपत्तिजन मीम पोस्ट

मध्य प्रदेश के पेशाब कांड में नेहा सिंह पर FIR, संघ पर किया था आपत्तिजन मीम पोस्ट

मध्य प्रदेश के पेशाब कांड पर भड़की 'का बा' फेम लोकगायिका नेहा सिंह राठौर ने आपत्तिजनक मीम पोस्ट किया था. इस पोस्ट में संघ की ड्रेस पहना एक व्यक्ति ने पेशाब करता दिखाई दे रहा था.

इस मीम के साथ उन्होंने कैप्शन दिया था 'MP में का बा..?' अब इस ट्वीट को लेकर भोपाल के हबीबगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. एफआईआर में दावा किया जा रहा है कि नेहा सिंह के पोस्ट का संबंध कांड से है. सीढ़ी पर बैठे व्यक्ति को पेशाब करते दिखाया गया है. एफआईआर में गायिका पर आरोप लगाया गया है कि आरएसएस और आदिवासी समुदाय में शत्रुता पैदा कराने के लिए ऐसा पोस्ट किया गया है. 



दो समूहों में शत्रुता पैदा करने से संबंधित मामले दर्ज

मीम मामले में नेहा सिंह राठौर पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153A के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है. ये धारा दो समूहों में जाति, धर्म, निवास, भाषा के आधार पर शत्रुता पैदा करने से संबंधित है. बड़ी बात ये है कि नेहा ने अपने पोस्ट में पेशाब कांड में गिरफ्तार किये गए प्रवेश शुक्ला का हैशटैग भी जोड़ा है. इस पोस्ट को 6 जुलाई को सुबह 10.39 बजे पोस्ट किया गया था. इसके बाद लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी थी. नेहा सिंह राठौर पर भाजपा कार्यकर्ता सूरज खरे के द्वारा केस दर्ज कराया गया है. 


यूपी में का बा' पर भी मचा था बवाल

नेहा सिंह राठौर के 'यूपी में का बा' गाने को लेकर भी बड़ा बवाल मचा था. इस मामले में भी उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा कार्रवाई की गयी थी.        'यूपी में का बा' के तर्ज पर ही, लोकगायिका ने 'MP में का बा..?' लाने की बात कही है. FIR दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले में जांच करने की बात कही है.


Post a Comment

Previous Post Next Post