मुख्यमंत्री चौहान ने मां शारदा को समर्पित किया नवगठित मैहर जिला

मुख्यमंत्री चौहान ने मां शारदा को समर्पित किया नवगठित मैहर जिला

मां शारदा की कृपा से विकास के कार्यों के लिये पैसों की कोई कमी नही है- मुख्यमंत्री

मैहर में मां शारदा लोक तथा पौंड़ी का होगा भव्य निर्माण- मुख्यमंत्री

मैहर जिले में विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से होंगे- मुख्यमंत्री

दिनेश यादव की खास रिपोर्ट

सतना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवगठित मैहर जिला पहुंचकर मां शारदा की पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री ने मंदिर के नीचे बंधा बैरियर में आयोजित नवगठित जिला मैहर के कार्यक्रम में विशाल आमसभा को संबोधित करते हुये कहा कि मैहर जिले में विकास के कार्य प्राथमिकता से कराये जायेंगे। मां शारदा की कृपा और आशीर्वाद से विकास के कार्यों के लिये पैसों की कोई कमी नही है। मैहर में मां शारदा लोक तथा हर की पौड़ी का भव्य निर्माण कराया जायेगा। मां नर्मदा का पानी क्षेत्र के किसानों के खेतों में पहुंचाने के साथ मां गंगा तक ले जायेंगे। मां शारदा लोक के निर्माण के लिये कलेक्टर आवश्यक भूमि का तत्काल चिन्हांकन करें। इसकी डिजाइन बनाई जा रही है। शारदा लोक बनाने के लिये राशि अलग रख दी गई है। निर्वाचन की आचार संहिता लगने से प्रारंभ हुये कार्य में किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आयेंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं। जितने काम हमारी सरकार ने किये हैं, उतने किसी और ने नहीं किये हैं। सड़क, पुल और नहरों का तेजी से निर्माण कार्य किया जा रहा है। नल जल योजना के माध्यम से हर घर में नल से पानी पहुंच रहा है। मैने कल ही पूरे प्रदेश के 53 हजार करोड़ रुपये की लागत के निर्माण और विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। मैहर में बड़े अस्पताल, कॉलेज और महत्वपूर्ण निर्माण के कार्य होंगे। यहां ऐसा भव्य शारदा लोक बनेगा, जिसे पूरी दुनिया देखने आयेगी। गरीबों के कल्याण के लिये हमारी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। लाड़ली बहना योजना से हर बहन को अभी 1250 रुपये दिये जा रहे हैं। इसे तीन हजार रुपये तक बढ़ाया जायेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ पाने से जो परिवार वंचित हैं। उन्हंे लाड़ली बहना आवास योजना से पक्के आवास दिये जायेंगे। सभी भूमिहीन परिवारों को आवासीय भूमि के पट्टे दिये जायेंगे। आप सबका आशीर्वाद मिलता रहा तो विकास की गंगा सदैव बहती रहेगी।

समारोह में पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री  रामखेलावन पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने मैहर की जनता को जिले का उपहार दिया है। मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश का विभिन्न योजनाओं के माध्यम से चहुंमुखी विकास किया है। प्रदेश हर क्षेत्र में तेजी से विकास कर रहा है। समारोह में सांसद गणेश सिंह ने कहा कि आज का दिन मैहर के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा जायेगा। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जी ने क्षेत्र की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुये मैहर जिले का उपहार दिया है। बाणसागर समूह नल जल योजना से रामनगर क्षेत्र के 278 गांवों में आज ही नल से घर-घर में मीठा पानी पहुंच गया है। इससे 40 हजार से अधिक परिवार लाभान्वित हुये हैं। बरगी नहर का तेजी से निर्माण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री जी ने मैहर को अच्छी सड़को, सीमेंट प्लांट और संत रविदास मंदिर का भी उपहार दिया है।

समारोह में विधायक रामपुर बघेलान विक्रम सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, उपाध्यक्ष सुस्मिता सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष गीता सोनी, श्रीकांत चतुर्वेदी, गगनेंद्र सिंह, सतीश शर्मा, रघुनंदन मिश्रा, रामकृपाल पटेल, संजय राय, स्थानीय जनप्रतिनिधि गण तथा बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम में कमिश्नर अनिल सुचारी, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, कलेक्टर सतना अनुराग वर्मा, कलेक्टर मैहर रानी बाटड, पुलिस अधीक्षक सतना आशुतोष गुप्ता, पुलिस अधीक्षक मैहर सुधीर अग्रवाल, सीईओ जिला पंचायत डॉ. परीक्षित झाड़े तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

मंच पर कलेक्टर, एसपी को बुलाकर कराया परिचय नवगठित जिला मैहर में जिला कलेक्टर के रुप में रानी बाटड और पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस अवसर पर मैहर जिले के प्रथम कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक का मैहर की जनता से परिचय कराया तथा उन्हें जनता के लोक कल्याण के कार्यों और कानून व्यवस्था कायम रखने के कर्तव्य निर्वहन के लिये अपनी शुभकामनायें दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मैहर को नया जिला बनने पर मैहर वासियों को बधाई दी। सीएम श्री चौहान ने कहा कि मां शारदा से मैहर के कल्याण के लिए आशीर्वाद लेने आया हूं।

मां शारदा के किये दर्शन नवगठित जिला मैहर बनने के बाद पहले प्रवास पर आये मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सबसे पहले मां शारदा मंदिर जाकर मां शारदा की पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर उनके साथ पत्नी साधना सिंह भी मौजूद रहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post